अन्य

उरई में बोले पीएम, बसपा का मतलब बहनजी संपत्ति पार्टी

रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जालौन के उरई में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में सबसे बुरा हाल अगर किसी क्षेत्र का है तो वह बुंदेलखंड का है। पीएम ने बुन्देली में का हो रओ… कहकर जनता को संबोधित करना शुरू किया। उन्होंने आगे कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस राज में सब तबाह हो गओ…का मैं, सही कह रहो..। मोदी ने कहा कि यदि बीजेपी की सरकार बनती है तो बुंदेलखंड की आवाज को सुना जाएगा। पीएम मोदी ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर हमला करते हुए कहा कि बहनजी ने नोटबंदी पर कहा पूरी तैयारी नहीं की थी। सरकार ने नहीं की थी या आपने नहीं की थी। नोटबंदी से ज्यादा इन्हें इस बात की परेशानी है कि तैयारी का मौका नहीं मिला।हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए क्लिक करें
पीएम मोदी ने बसपा को नया नाम देते हुए कहा कि अब बसपा का नाम बदल गया है। अब वह बहुजन समाज पार्टी नहीं रह गई है बल्कि बहनजी सम्पत्ति पार्टी बन गई है।
उन्होंने कहा कि ये चुनाव मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है, इस क्षेत्र को तय करना है कि सपा-बसपा से बाहर आना है या नहीं। सपा-बसपा या कांग्रेस सब एक ही सिक्के के अलग-अलग पहलू हैं। आप अपने आप से पूछो, आपके साथ अन्याय हुआ है या नहीं, आपकी उपेक्षा हुई है या नहीं? सरकार में जो भी आया वो बुंदेलखंड को लूटते रहे।
उन्होंने कहा कि जब भाजपा की सरकार बनेगी तब बुंदेलखंड की बात सुनने के लिए एक स्वतंत्र ‘बुंदेलखंड विकास बोर्ड’ बनाया जाएगा। सपा-बसपा एक दूसरे के जानी दुश्मन हैं, घोर विरोधी हैं, लेकिन नोटबंदी पर दोनों एक हो गए।
उन्होंने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस को चुन-चुन कर साफ कर दीजिए और ऐसी सजा दीजिए कि जो ‘टेकेन फॉर ग्रानटेंड’ मानते है, वो भूल जाएं। पीएम ने कहा कि बुंदेलखंड की बर्बादी को ठीक करने के लिए, गढ्ढे से बाहर निकालने के लिए, लखनऊ में भी बीजेपी का इंजन लगाना होगा। बुंदेलखंड में बस एक ही उद्योग पनपा है, ‘अवैध खनन’ उसके लिए ही लखनऊ से यहां लोग आते हैं।
अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए पीएम ने कहा कि अवैध खनन के कारोबार को खत्म करने के लिए एक स्कॉड बनाया जाएगा। वैज्ञानिकों ने जो सैटेलाइट लॉन्च किए हैं, उसका उपयोग हम अवैध खनन को रोकने के लिए करेंगे। भू-संपत्ति को बचाने के लिए हम सैटेलाइट का उपयोग करेंगे और दोषी को दंड दिया जाएगा। यहां जो अवैध खनन कर रहा है, वो लखनऊ में बैठे नेता के लिए कर रहा है। बुंदेलखंड को इस संकट से निकालना है, यहां का विकास करना है।

Comments

comments

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top