Breaking

Alig Circle के ज़रिए देश भर में खोले जायेंगे टेस्ट सेंटर।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के डॉक्टर सलीम मोहम्मद खान ने शिक्षा के प्रसार के लिए एक मुहिम  शुरू की है, जिसका उद्देश्य देश भर में टेस्ट सेंटर क़ायम करके, काम क़ीमत पर अच्छी शिक्षा मुहैया कराना है।
इसका पहला सेंटर उत्तर प्रदेश के ज़िला मऊ में खोला जाएगा । जिसके लिए आज डॉक्टर सलीम ने आज मीटिंग की सारी रणनीती तय्यार कर ली और इसकी ज़िम्मेदारी शाहिद सुमन , पर्वेज़, सालीम , नाज़िर ग़ल्ला और आफ़ताब को सौंपी ।
Alig Circle (Learn Today Lead Tomorrow) के नाम से शुरू की जा रही इस मुहिम में फ़िलहाल अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में होने वाले क्लास 6th, 9th, और 11th के एंट्रन्स के लिए हर ज़िले में टेस्ट सेंटर की स्थापना की जाएगी। जिसमें छात्रों को अलीगढ़ में होने वाली परीक्षा के पैटर्न पर टेस्ट देने का मौक़ा मिलेगा, जिससे पढ़ाई में बढ़ते कॉम्पटिशन के माहौल में अच्छा प्रदर्शन करने में सहायता मिलेगी।
दूसरे चरण में, BA, BSC, BSW, MBA, Law, MSW, की भी टेस्ट सिरीज़ की सुविधा दी जाएगी।
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से MBBS की डिग्री हासिल करने वाले डॉक्टर सलीम मोहम्मद खान इस मुहिम के निदेशक ऐवम संयोजक हैं। डॉक्टर सलीम अमूवी छात्रसंघ में कैबिनेट सदस्य भी रह चुके हैं, और सामाजिक संस्था सोच के अध्यक्ष भी है। ज्ञात हो कि सामाजिक संस्था सोच ने उत्तराखंड बाढ़, मुज़फ़्फ़रनगर दंगे, कश्मीर बाढ़, नेपाल भूकम्प ऐवम चेन्नई बाढ़ के दौरान मेडिकल टीम भेज कर सहायता की और ए॰एम॰यू॰का झंडा फहराया ।
डॉक्टर सलीम का कहना है की उनका उद्देश देश में उन छात्रों को जो महँगी शिक्षा का भुगतान नहीं कर सकते उनको उसी गुडवत्ता की शिक्षा बहोत काम क़ीमत पर दिलवानी है ।
जो भी लोग इस मुहिम से जुड़ना चाहते हैं, वह +91-9411803348 पर कोल करके या फिर saleemmohdkhan@gmail.com पर मैल करके उन से जुड़ सकते हैं।
अधिक जानकारी के लिए www.aligcircle.com पर लोगिन कर सकते हैं |

Comments

comments

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Most Popular

To Top