खेल-कूद

बोपन्ना-क्युवास को मोंटेकालरे मास्टर्स का खिताब

मोनाको : भारत के रोहन बोपन्ना और उरूग्वे के उनके जोड़ीदार पाब्लो क्युवास ने बेहद संघषर्पूर्ण फाइनल में जीत दर्ज करके मोंटेकालरे मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष युगल का खिताब जीता जो उनका जोड़ी के तौर पर पहला एटीपी विश्व टूर खिताब है। बोपन्ना और क्युवास की गैरवरीयता प्राप्त जोड़ी ने खिताबी मुकाबले में फेलिसियानो लोपेज और मार्क लोपेज की स्पेनिश जोड़ी को एक घंटे 14 मिनट तक चले मैच में 6-3, 3-6, 10-4 से हराया।

हमारा फेसबुक पेज लाइक करने के लिए क्लिक करें
बोपन्ना का यह इस साल का दूसरा खिताब है। इससे पहले उन्होंने जीवन नेदुचेझियन के साथ मिलकर चेन्नई ओपन का खिताब जीता था लेकिन वह दुबई टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में हार गये थे। वहां उन्होंने पोलैंड के मार्सिन माटकोवस्की के साथ जोड़ी बनायी थी। बोपन्ना ने कहा, ‘‘मैं वास्तव में हमारा जोड़ी के रूप में पहला खिताब जीतकर खुश हूं। मैं वषरें से मोंटेकालरे आता रहा हूं। यह ऐतिहासिक टूर्नामेंट है। सत्र की हमारी शुरूआत मुश्किल रही लेकिन यहां जीतना शानदार है। हम इस सप्ताह कुछ करीबी मैच टाईब्रेक्स से गुजरे और यह क्लेकोर्ट सत्र की अच्छी शुरूआत है। मेरी निगाह अब आगामी टूर्नामेंटों पर टिकी है। ’’ क्युवास ने कहा, ‘‘मैं वास्तव में खुश हूं क्योंकि मैं सत्र की अच्छी शुरूआत नहीं कर पाया था। मैं अपने जोड़ीदार के साथ यूरोपियन क्ले में पहला टूर्नामेंट जीतकर खुश हूं और मुझे पेरिस : फ्रेंच ओपन : तक लय बरकरार रहने की उम्मीद है। ’’ बोपन्ना का युगल फाइनल का रिकार्ड अब 16-24 और मास्टर्स फाइनल 4-4 हो गया है।
क्युवास की यह दूसरी मास्टर्स ट्राफी है। इससे पहले उन्होंने 2015 में डेविड मारेरो के साथ मिलकर रोम मास्टर्स का खिताब जीता था।

(source-PTI)

Comments

comments

Most Popular

To Top