शिक्षा/रोज़गार

डॉ० सुधर्मा हरीदासन ने लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस विभागाध्यक्ष का पद ग्रहण किया

अलीगढ़ 3 मई : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस विभाग के विभागाध्यक्ष के पद पे वाईस चांसलर द्वारा डॉक्टर  सुधर्मा हरिदासन को  नियुक्त किया गया। डॉक्टर हरिदासन अगले 3 वर्ष तक इस पद पर कार्यरत रहेंगी। यह पद उन्हें प्रोफेसर शबाहत हुसैन के रिटायर होने के बाद मिला जो पिछले 5 वर्ष से इस पद पर कार्यरत थे ।

डॉक्टर सुधर्मा हरिदासन लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस विभाग की वरिष्ठ शिक्षिका हैं जिनका लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस के क्षेत्र में लंबा कार्य अनुभव है।  अपनी शालीन कार्यशैली के लिए व्याख्यात डॉ हरिदासन ने कई पुस्तकों का भी लेखन किया है, तथा विभिन्न राष्ट्रीय वा अंतर्राष्ट्रीय शोध-पत्र में कई शोध आर्टिकल का प्रकाशन भी इनके नाम है, इसके साथ-साथ इन्होंने विभिन राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में हिस्सा लेकर अपने शोध पत्र प्रस्तुत किए हैं । उनके नेतृत्व में विभाग में कई राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी एवं कार्यशाला का सफल आयोजन भी हो चुका है। 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस विभाग को राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति अर्जित है। इस विभाग को लाइब्रेरी साइंस के क्षेत्र में सबसे पहले बैचलर डिग्री कोर्स शुरू करने का श्रेय हासिल है । इस विभाग के पढ़े छात्र और छात्रा देश-विदेश में लाइब्रेरी साइंस के क्षेत्र में विभिन्न पदों पर आसीन हैं। 

आने वाले वक्त में डॉक्टर सुधर्मा हरीदासन के नेतृत्व में लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस विभाग अपने नए आयाम को छुएगा । इन्हें लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस का विभाग विभाग अध्यक्ष बनाए जाने पर लाइब्रेरी साइंस विभाग के छात्र,  रिसर्च स्कॉलर्स तथा विभाग के पूर्व-छात्र छात्राओं में हर्ष व उल्लास का माहौल बन गया है।

Comments

comments

Most Popular

To Top