शिक्षा/रोज़गार

​यू0पी0एस0सी0 के परीक्षा परिणाम में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा वैशाली शर्मा ने इस परीक्षा में कामयाबी हासिल कर यूनिवर्सिटी के नाम को गौरान्वित किया 

वैशाली शार्मा ने ए0एम0यू0 से वर्ष 2014 में एम0बी0बी0एस0 की डिग्री ली और 2008 में 12 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की। वैशाली शार्मा ने यू0पी0एस0सी0 में हियेरिंग कैटिगरी में पहली रैंक और फिजिकल हैंडीकैप कैटिगरी में अखिल भारतीय स्तर पर 743 वां रैंक हासिल किया।
डा0 वैशाली शर्मा ने आज ए0एम0यू0 के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर से भी भेंट की। कुलपति ने डा0 शर्मा को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर मेम्बर इंचार्ज, पब्लिक रिनेशन्स प्रोफेसर एम0 शाफे किदवई, पब्लिक रिलेशन कमैटी सदस्य प्रोफेसर मुहम्मद सज्जाद व अजय बिसारिया भी मौजूद थे।
डा0 वैशाली शर्मा ने यू0पी0एस0सी0 में मिली इस कामयाबी का श्रेय विश्वविद्यालय की मौलाना आजाद लाइब्रेरी को देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी परीक्षा की तैयारी के लिए मौलाना आजाद लाइब्रेरी और स्वंय को अध्ययन को आधार बनाया। डा0 शर्मा ने बताया कि जिस प्रकार अन्य सफल अभ्यार्थियों ने देश के नामी गिरामी कोचिंग सेंटर्स का सहारा लिया वहीं उन्होंने मौलाना आजाद लाइब्रेरी को अपनी पढ़ाई की तैयारी का माध्यम बनाया। उन्होंने बताया कि यह उनका दूसरा प्रयास था जिसके लिए उन्होंने रोजाना आठ से नौ घंटे अध्ययन किया। डा0 शर्मा ने बताया कि यू0पी0एस0सी0 की परीक्षा में शामिल होने के लिए उन्होने मेडीकल साइंस के विषयों का चुनाव किया।
डा0 वैशाली शर्मा ने बताया कि यू0पी0एस0सी0 परीक्षा में शामिल होने की प्रेरणा उन्हें जे0एन0 मेडीकल कालिज के सर्जरी विभाग की प्रोफेसर अतिया जका-उर-रब से मिली। उन्होंने छात्रों को अपने संदेश में कहा कि इस संस्था ने उन्हें बहुत कुछ दिया है और वह इस महान संस्थान को विश्व के श्रेष्ठ संस्थानों में देखना चाहती हैं। ताकि इसके विरूद्ध होने वाले नकारात्मक प्रचार को रोका जा सके।
सासनीगेट अलीगढ़ क्षेत्र की रहने वाली डा0 वैशाली शर्मा के पिता श्री जी0के0 शर्मा लैंड डवलपमेंट से सेवानिवृत बैंक आफीसर हैं। उनकी बड़ी बहन विशाखा शर्मा जे0एन0 मेडीकल कालिज में गायनाकालोजी में पी0जी0 कर रही हैं जब कि भाई डा0 रूपेश शर्मा चीन की साउदर्न मेडीकल यूनिवर्सिटी से इंटर्न कर रहे हैं।

Comments

comments

Most Popular

To Top