वायरल प्लस

APPLE आईफोन 7 से सिर्फ इतना अलग है iPhone 8

2007 में अपनी शुरुआत करने वाले आईफोन ने हर साल छोटे बड़े बदलाव करते हुए 2017 में अपना दस साल का सफर पूरा किया है. अपनी 10वीं सालगिराह के मौके पर एप्पल ने अपने यूज़र्स के लिए आईफोन 7 में कुछ अपडेट करते हुए iPhone 8 तो लेकर आया ही है, साथ में दसवीं सालगिरह के तोहफे के रूप में बाजार में iPhone X भी उतारा है.

हमारा फेसबुक पेज लाइक कीजिये

फिलहाल इस बार एप्पल ने iPhone 8 में ज्यादा बदलाव न करते हुए, iPhone X में बहुत कुछ बड़ा किया है. पिछले साल जहां iPhone 7 और 7 plus में HD रेटिना डिस्प्ले के साथ यह फोन 4.7 इंच और 5.5 इंच स्क्रीन साइज के साथ लॉन्च किया था. वहीं इस बार iPhone 8 और 8 Plus भी इसी स्क्रीन साइज़ के साथ लॉन्च किया गया है. कैमरे की अगर बात की जाए तो, iPhone 7/7 plus में पिछली बार 12MP कैमरे और इसके प्लस वेरिएंट में डुअल कैमरा दिया गया, इस बार कुछ बदलाव न करते हुए iPhone 8 / 8 plus में भी उसी कॉन्फ़िगरेशन के साथ कैमरा दिया गया है.

फोन के टॉकटाइम की अगर बात की जाए, तो यह iPhone 8 / 8 plus में टॉकटाइम 14 घंटे और 21घंटे ही रखा गया है. अगर कुछ बड़े बदलाव की बात की जाए, तो एप्पल ने इस बार लुक और फील के मामले में iPhone 8 / 8 plus में ग्लास बॉडी दी है. वहीं इससे पहले, iPhone 7/7 plus में मेटैलिक बॉडी दी गई थी. दूसरा जो बड़े बदलाव इस बार एप्पल ने किया है, वो चार्जिंग फीचर को लेकर किया है. अब बिना पावर केबल और एडैप्टर के झंझट के iPhone 8 / 8 plus में वायरलेस चार्जिंग की जा सकेगी.

इससे पहले iPhone 7/7 plus जहां ब्लैक, जेट ब्लैक, रोज़ गोल्ड, सिल्वर, गोल्ड जैसे अलग-अलग कलर वेरिएंट उपलब्ध था, वहीं iPhone 8 / 8 plus सिल्वर, स्पेस ग्रे और गोल्ड वेरिएंट में बाजार में मिल सकेगा.

(Source: News18)

Comments

comments

Most Popular

To Top