अन्य

संचार मंत्री श्री मनोज सिन्हा भारत के पहले मोबाइल कांग्रेस 2017 का उद्धाटन करेंगे ,100 से अधिक प्रमुख वैश्विक कंपनियां भाग लेंगी

संचार मंत्री श्री मनोज सिन्हा ने आज भारत में डीओटी की पहली मोबाइल, इंटरनेट और प्रौद्योगिकी कार्यक्रम – इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017 की घोषणा की। इसका आयोजन 27 सितंबर से लेकर 29 सितंबर,  2017 तक नई दिल्ली के प्रगति मैदान में हो रहा है।

नोडल मंत्रालय के रूप में दूरसंचार विभाग के तत्वाधान में इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (सीओएआई) द्वारा किया जा रहा है। इस दौरान मोबाइल और दूरसंचार ऑपरेटर के उद्योग संघ और इंटरनेट कंपनियां प्रदर्शनियां आयोजित करेंगी तथा वैश्विक और भारतीय दूरसंचार,मोबाइल, इंटरनेट- कनेक्टिविटी और डिजिटल सेवा क्षेत्र के महत्व के बारे में चर्चा करेंगी।

देश के सबसे बड़े और सर्वप्रथम आयोजन को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय जैसे कई अन्य मंत्रालयों का सहयोग प्राप्त है। इसके अलावा केंद्र के साथ-साथ विभिन्न राज्यों के वरिष्ठ प्रतिनिधि भी इसमें भाग लेंगे। यह सार्वजनिक-निजी सहयोग का एक सटीक उदाहरण है, जहां सरकार और उद्योग एक मंच पर साथ होंगे।

इसे भारतीय दूरसंचार उद्योग का एक बड़ा आयोजन करार देते हुए श्री सिन्हा ने कहा, “हमें यह बताते हुए गर्व है कि हमारा देश अपना पहला मोबाइल, इंटरनेट और प्रौद्योगिकी कार्यक्रम, इंडिया मोबाइल कांग्रेस की मेजबानी कर रहा है। हमें उम्मीद है कि यह उप-महाद्वीप में मोबाइल और इंटरनेट प्रौद्योगिकी क्षेत्र के लिए एक बड़ा मंच साबित होगा। हमें उम्मीद है कि इस आयोजन के दौरान सभी हितधारकों और संबंधित पक्षों से अलग- अलग विचार प्राप्त होंगे।

मंत्रालय भारत की 1.32 अरब जनसंख्या तक सस्ती और सुलभ सेवा पहुंचाने  के लिए ठोस प्रयास कर रहा है। यह डिजिटल इंडिया का सच्चा उत्सव है।”

Comments

comments

Most Popular

To Top