समाचार

लखनऊ: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के रडार पर यूपी के 2 हजार किसान

यूपी में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने करीब 2 हजार किसानों की सूची तैयार कर ली है, जो खेतीकिसानी के नाम पर जमीनों का कारोबार कर चुके है. वहीं किसानी के नाम पर इन लोगों ने कमाई तो करोड़ों में की हैं लेकिन तो टैक्स दिया ही रिटर्न फाइल. वहीं जमीनों की खरीद फरोख्त में अधिकांश लेनदेन कैश में हुआ है.

फिलहाल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अब इन किसानों को नोटिस भेजकर पूछताछ शुरू भी कर दी गई है. इनकम टैक्स ने बड़े शहरों में 5 बीघा और छोटे शहरों में 10 बीघा जमीन की की बिक्री करने वालों का चिन्हित करना शुरू किया है.हमारा फेसबुक पेज लाइक कीजिये

बता दें, कि इसमें लखनऊ, कानपुर, मेरठ, आगरा, वाराणसी, इलाहाबाद, बरेली, मुरादाबाद जैसे बड़े शहरों के अलावा गाजीपुर, फैजाबाद, गोरखपुर, हापुड़, बिजनौर जैसे मध्यम श्रेणी के शहरों में भीकिसानीके नाम पर जमीनों की जबरदस्त खरीदफरोख्त की गई है.

यूपी में बेनामी सम्पत्तियों की जांचपड़ताल के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक अलग स्पेशल अफसरों की टीम के साथ नई यूनिट गठित कर दी है. इस यूनिट के अफसर विकास प्राधिकरणों, सहकारी समितियों, रजिस्ट्री विभाग और अन्य स्रोतों से जमीनोंमकानों का ब्यौरा जुटा रही है. जिसके बाद इन लैंड माफियाओं पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

 

Comments

comments

Most Popular

To Top