समाचार

DGP UP के खुलासे की SIT द्वारा जांच हो: चौधरी जावेद अहमद खान

सांथा-संत कबीर नगर- (22-10-2017): बहुजन मुक्ति पार्टी के नेता चौधरी जावेद अहमद खान ने कहा कि DGP उत्तर प्रदेश सुलखन सिंह ने अपने ही विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को कटघरे में खड़ा करते हुए इल्ज़ाम लगाया है कि प्रदेश की पुलिस फ़र्ज़ी एनकाउंटर एवं भ्रस्टाचार तथा अन्य जान विरोधी कृत्यों में लिप्त है।

प्रदेश की पुलिस के कार्य एवं व्यवहार अंग्रेजों की पुलिस व्यवस्था से कई गुना बद से बदतर स्थिति में काम करने का अंदाज़ है जो कि लोकतांत्रिक मर्यादाओं एवं संवैधानिक व्यवस्था का घोर उलंघन है जिससे समाज मे तमाम बुराइयां पनपने का अंदेशा है।

सुलखन सिंह ने जो खुलासा किया है वो वो सराहनीय ह परंतु इस बात का दुख है कि पुलिस विभाग की सबसे बड़ी कुर्सी पर तैनात होते हुए श्री सिंह द्वारा विभाग में व्याप्त बुराइयों के प्रति जो उनके ही द्वारा खुलासा किया गया है क्या कार्रवाई की गई यदि उनके द्वारा मौजूद बुराइयों के खिलाफ कार्रवाई नही की गई तो क्या उन बुराइयों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को दोषी माना जाए या प्रदेश से बाहर की किसी शक्ति द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस को शिकंजे में लेकर फ़र्ज़ी एनकाउंटर जैसी घृडित घटनाये करवाई जारही हैं?


प्रदेश में होरहे फ़र्ज़ी एनकाउंटर जो सूत्रों से ज्ञात हुआ है अबतक की घटनाओं के प्रति पुलिस महानिदेशक श्री सिंह द्वारा राज्य सरकार व केंद्रीय गृह मंत्रालय को इस संबंध में परिपत्र निर्गत कर प्रदेश में बिगड़ती जारही कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने में आवश्यक मार्गदर्शन मांग गया अथवा नही? 


यदि मांगा गया तो उसपर उत्तर प्रदेश सरकार एवं केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा क्या एडवाइजरी जारी की गया उसका जनहित में खुलासा होने चाहिए। 

Comments

comments

Most Popular

To Top