समाचार

गुजरात चुनाव: बसपा सुप्रीमो मायावती राजकोट में करेंगीं चुनावी जनसभा

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर 5 दिसंबर को राजकोट पहुंचेंगीं.

पार्टी की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि मायावती राजकोट के रेसकोर्स ग्राउंड, रमेश पारेख रंगदर्शन मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगीं.

बता दें कि बीएसपी ने अकेले ही गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. हालांकि चुनाव से पहले बसपा ने कांग्रेस से गठबंधन की कोशिश जरूर की थी लेकिन कांग्रेस की तरफ से ज्यादा तरजीह नहीं मिलने के कारण बात नहीं बनी.

खुद मायावती ने हाल ही में ऐलान किया था कि उन्होंने हिमाचल विधानसभा और गुजरात विधानसभा में कांग्रेस से उसकी हारी हुई सीटों में साझीदारी की मांग की थी लेकिन कांग्रेस ने मामले में कुछ नहीं किया.

इधर यूपी नगर निकाय चुनाव में दो मेयर पद हासिल करने के बाद पार्टी उत्साहित नजर आ रही है. माना जा रहा है कि राजकोट चुनावी सभा में मायावती खासतौर पर बीजेपी को ही निशाने पर लेंगीं.

माना जा रहा है कि इस दौरान वह नोटबंदी, जीएसटी, कानून व्यवस्था के साथ ही सबसे ज्यादा ईवीएम के मुद्दे पर बीजेपी को घेरने की कोशिश करेंगीं. ईवीएम के मुद्दे पर मायवाती ने हाल ही में कहा था कि 2019 में अगर चुनाव आयोग बैलेट पर चुनाव करा ले तो बीजेपी की हार निश्चित है.

बता दें कि गुजरात में कुल 182 सीटों पर इस वक्त चुनाव हो रहे हैं. 2012 विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 119, गुजरात परिवर्तन पार्टी के 2, कांग्रेस के 57, जेडीयू का 1, एनसीपी का 1, और 2 निर्दलीय प्रत्याशी जीते थे.

Comments

comments

Most Popular

To Top