समाचार

राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना लगभग तय, जश्न में डूबे कार्यकर्ता

राहुल गांधी का आज शाम तक कांग्रेस अध्यक्ष बनना लगभग तय है। इसकी खुशी में पार्टी कार्यकर्ता जश्न में डूब गए। कार्यकर्ताओं का कहना है कि राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पार्टी में नई ऊजा का संचार होगा। राहुल गांधी ने आज इस पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। इस मौके पर कांग्रेस के तमाम सीनियर नेता उनके साथ कांग्रेस मुख्यालय पर मौजूद थे। आज नामांकन का आखिरी दिन है और अगर किसी और उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया तो आज शाम तक ही राहुल अध्यक्ष बन जाएंगे।

अध्यक्ष पद पर उनकी ताजपोशी लगभग तय होने से से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने खुशी जताई। कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े और मिठाइयां बांटी।

राहुल के नामांकन के लिए कुल 90 सेट दाखिल होने हैं, हर सेट में दस प्रस्तावक हैं। अहमद पटेल, मोतीलाल वोहरा, शीला दीक्षित, नारायणसामी, तरुण गोगोई, कमलनाथ, अशोक गहलोत सब प्रस्तावक बने हैं। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी भी राहुल के प्रस्तावक बने हैं।

नामांकन से पहले राहुल ने अपनी मां सोनिया गांधी का आशीर्वाद भी लिया था। नामांकन के लिए पहुंचने पर कई सीनियर नेताओं ने उनका गले लगाकर स्वागत किया था। इस मौके पर मनमोहन सिंह ने राहुल को साहसिक बताते हुए कहा कि वह कांग्रेस पार्टी को और आगे लेकर जाएंगे।

Comments

comments

Most Popular

To Top